फतेहगढ़ साहिबः किसानों ने कृषि मंत्री Randeep Nabha के कार्यालय का किया घेराव, दी ये चेतावनी

0
7


फतेहगढ़ साहिबः शिरोमणि अकाली दल ने हलका अमलोह में आलू और धान की फसल को बड़े पैमाने पर नष्ट करने और कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा द्वारा मुआवजे का भुगतान न करने का मुद्दा उठाया है। अकाली दल प्रत्याशी गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना के नेतृत्व में  किसानों ने कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा के कार्यालय को घेर लिया और कांग्रेस सरकार और कृषि मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।


इस दौरान राजू खन्ना ने कहा कि आलू की सबसे अधिक फसल हलका अमलोह में उगाई गई। यहां बारिश के कारण करीब 3000 एकड़ आलू की फसल नष्ट हो गई। क्षेत्र के किसानों को लगभग 10,000 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है। साथ ही भारी बारिश से धान की फसल भी प्रभावित हुई है। हालांकि अमलोह विधानसभा क्षेत्र से होने के बावजूद कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह एक माह बीत जाने के बाद भी बर्बाद हुई फसल की वसूली नहीं कर पाए हैं और न ही किसी किसान को मुआवजा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार को जगाने और हलका अमलोह के किसानों को राहत देने के लिए कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा के कार्यालय का घेराव कर क्षेत्र के किसानों को प्रति वर्ष 50 हजार रुपये मुआवजा देने के लिए बड़ा धरना आयोजित किया गया है। राजू खन्ना ने कहा कि अगर कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने उन्हें आलू और धान को हुए नुकसान की तुरंत भरपाई नहीं की तो कार्यालय के सामने लगातार धरना दिया जाएगा। अमलोह में कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा जहां से आएंगे तो उन्हें घेर लिया जाएगा।



Source link