पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 250 आतंकवादी ढेर

0
391
अबुजाः नाइजीरिया के कडूना प्रांत में पुलिस ने एक अभियान चलाकर एक आतंकवादी समूह के 250 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता फ्रैंक बा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस बलों के संयुक्त दल ने हेलीकॉप्टरों के साथ कडूना के कुदुरु जंगलों में छिपे हुए आतंकवादियों के ठिकाने को निशाना बनाकर बुधवार को अभियान चलाया था, जिसमें अंसारु आतंकवादी समूह के कई कमांडर मारे गए। श्री मबा ने कहा कि कडूना में बिरिनइन गवारे के पड़ोस में कुदरु जंगल में कई घंटों तक अभियान चला।

उन्होंने कहा कि अभियान बुधवार तड़के शुरु हुआ, आतंकवादी और आपराधिक तत्वों के छिपे होने की खुफिया जानकारी थी। ये सभी आतंकवादी हिंसा, अपहरण, गोलीबारी, और अन्य जघन्य अपराधों में शामिल थे। पुलिस के एक हेलीकॉप्टर को जो पैदल सैनिकों के लिए हवाई और खुफिया कवर उपलब्ध करा रहा था पर आतंकवादियों ने ‘‘अत्याधुनिक एंटी-एयरक्राफ्ट राइफल’’ का उपयोग कर हेलीकॉप्टर को निशाना बनाया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पायलट और सह-पायलट हेलीकॉप्टर को कडूना में वायु सेना के अड्डे पर उतरने में सफल रहे। दोनों अधिकारी घायल हैं और उनका उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंसारु समूह देश के उत्तरी भाग में नागरिकों की हत्याएं कर रहा था, नागरिकों की हत्या और अपहरण के साथ अन्य हिंसक अपराध में भी उसका हाथ था। स्थानीय मीडिया के अनुसार वर्ष 2012 में विशेष रुप से विदेशी नागरिकों के अपहरण की घटना के बाद अंसारु समूह अस्तित्व में आया था। रिपोटरें में कहा गया है कि यह समूह बोको हरम का एक हिस्सा था।