पंजाब के मुद्दे एक-एक कर किये जाएंगे हल, अब बारी केबल नेटवर्क की : CM Channi

0
6


ब्यास : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्य से सम्बन्धित सभी मुद्दों को एक-एक करके हल किया जायेगा और सरकार का अगला लक्ष्य ‘केबल नैटवर्क’ है और इस सम्बन्ध में जल्द कार्रवाई की जाएगी। 

चन्नी ने ब्यास हलके में संतोख सिंह भलाईपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि नशा और बेअदबी के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है ताकि असली दोषियों के विरुद्ध जल्द कार्रवाई की जा सके। इसके बाद जल्द ही केबल नेटवर्क को लेकर कार्रवाई की जाएगी। कल्याण कार्यों और योजनाओं के प्रति अपना दृढ़ संकल्प दोहराते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अनेक क्षेत्रों में अहम और ठोस फ़ैसले लिए हैं जिनमें मुख्य तौर पर बिजली, रेत और बजरी सस्ती करना, पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें घटाना, बिजली दरों में कटौती करने सहित कई जन-हितैषी कदम शामिल हैं। 


आम आदमी पार्टी(आप) और पूर्ववर्ती शिरोमणि अकाली दल(शिअद)-भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) गठबंधन पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा कि इन्होंने झूठे वादे कर पंजाबियों को गुमराह करने के अलावा और कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुफ़्त बिजली देने का ‘आप’ का ऐलान सरासर झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा शासन में बिक्रम सिंह मजीठिया ने सौर बिजली 17.38 रुपए में लेने के करार किये गए थे जोकि पंजाब सरकार द्वारा रद्द कर दिए गए हैं और अब बिजली 2.38 रुपए के हिसाब से ख़रीदी जायेगी। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के ऐसे फ़ैसले से करीब 1700 करोड़ रुपए सालाना इन लोगों को जाता था जोकि पंजाब के लोगों के साथ सरासर धोखा था। उन्होंने कहा कि केबल नैटवर्क के साथ बेअदबी के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है और जल्द ही ठोस कार्रवाई शुरु की जायेगी जिससे आम लोगों को राहत प्रदान की जा सके और असली दोषियों को पकड़ा जा सके।


कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री ने ये कानून वापिस लेकर  कुछ भी अलग काम नहीं किया बल्कि ऐसे कानून लाने की ज़रुरत ही नहीं थी और इन्हें रद्द करने में अनावश्यक देरी की गई। किसानों ने आंदोलन के दौरान बहुत दुख ङोले और इस संघर्ष में अपनी जान भी गंवाई। उन्होंने लोगों को इन पार्टियों के घिनौने मंसूबों के प्रति सतर्क रहने के लिए भी चेताया।

ब्यास, बाबा बकाला और आस-पास के क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को और बढ़ावा देने का ऐलान करते हुए श्री चन्नी ने कहा कि ब्यास में 10 करोड़ रुपए की लागत से एक आई.टी.आई. जल्द शुरु हो जायेगी। उन्होंने विधानसभा हलके की पंचायतों के लिए 10 करोड़ और नगर पंचायत बाबा बकाला साहिब के लिए पांच करोड़ रुपए विकास कार्यों के लिए देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने रईया के विकास कार्यों के लिए दो करोड़ रुपए देने के साथ अमृतसर जिला उपायुक्त को रईया से डेरा बाबा नानक तक फोन लेन सड़क सम्पर्क के लिए ज़मीन अधिग्रहण करने के बदले वाजिब दर के साथ एक विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने बाबा बकाला और सथियाला मंडियों के लिए शैड बनाने का ऐलान करने के अलावा इलाके में 10 किलोमीटर लम्बी सड़कें और उचित जगह पर स्टेडियम बनाने का ऐलान किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, विधायक संतोख सिंह भलाईपुर और तरसेम सिंह डी.सी तथा अन्य गणमान्य उपस्थित थे। 



Source link