HomeNationalनीलामी में 75 हजार रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिकी चाय,...

नीलामी में 75 हजार रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिकी चाय, तोड़ा खुद का रिकॉर्ड

चाय के उत्पादक ने बताया कि इस साल 2.5 किलो चाय तैयार की गई थी, जिसमें से 1.2 किलो नीलामी में बिकी. (सांकेतिक तस्वीर)

चाय के उत्पादक ने बताया कि इस साल 2.5 किलो चाय तैयार की गई थी, जिसमें से 1.2 किलो नीलामी में बिकी. (सांकेतिक तस्वीर)

गुरुवार को गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर (Guwahati Tea Auction Centre-GTCA) में चाय की नीलामी की गई. इससे पहले यह चाय रिकॉर्ड 50 हजार रुपये प्रति किलो की कीमत पर बेची जा चुकी है. नीलामी में शामिल अधिकारियों ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 29, 2020, 8:54 PM IST

दिसपुर. असम के गुवाहाटी में हुई चाय की नीलामी में एक खास किस्म की चाय 75 हजार रुपये प्रति किलो की रिकॉर्ड कीमत पर बिकी है. गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर में गुरुवार को आयोजित इस नीलामी में मनोहारी गोल्ड स्पेशिलिटी चाय की इतनी ऊंची बोली स्थानीय कंपनी ने लगाई है. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी.

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए गुवाहाटी टी ऑक्शन बायर्स एसोसिएशन (Guwahati Tea Auction Buyer’s Association (GTABA)) के सचिव दिनेश बिहानी ने बताया कि एक साल के गैप के बाद जीटीएसी को एक बार फिर मनोहारी गोल्ड स्पेशिलिटी चाय (Manohari Gold Speciality Tea) बेचने का मौका मिला है. उन्होंने कहा, ‘वैश्विक महामारी के बीच जब पूरी दुनिया प्रभावित है, ऐसे में यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. मनोहारी टी एस्टेट ने काफी मेहनत कर सितंबर के महीने में इस खास चाय को तैयार किया और बेचने के लिए जीटीएसी के पास भेजा.’ उन्होंने कहा कि जीटीएसी असम की खास चाय के प्रदर्शन का केंद्र बनता जा रहा है.

पिछला रिकॉर्ड भी इसी चाय के नाम था
बिहानी ने बताया कि पिछला रिकॉर्ड भी इसी चाय के नाम था. तब यह चाय 50 हजार रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिकी थी. बीते साल 13 अगस्त को असम की एक और खास चाय ने रिकॉर्ड बनाया था. डिकोम टी एस्टेट की गोल्डन बटरफ्लाई चाय को जीटीएसी में 75 हजार रुपये प्रति किलो की कीमत पर बेचा गया था.

इस साल चाय खरीदने वाले गुवाहाटी की विष्णु टी कंपनी इसे अपनी ई-कॉमर्स (E-Commerce) वेबसाइट 9amtea.com पर बेचेगी. डेक्कन हेराल्ड से बातचीत में मनोहारी टी एस्टेट के राजन लोहिया ने बताया कि इस साल 2.5 किलो चाय तैयार की गई थी, जिसमें से 1.2 किलो गुरुवार को हुई नीलामी में बिक गई. उन्होंने कहा, ‘बची हुई चाय गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर समेत चुने हुए आउटलेट्स पर उपलब्ध रहेगी.’

Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: