दीपिका पादुकोण के जींस एड पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप, Yeh Ballet की डायरेक्टर ने लताड़ा

0
23

दीपिका पादुकोण के इसी एड पर चोरी का आरोप है,

दीपिका पादुकोण के इसी एड पर चोरी का आरोप है,

हॉलीवुड स्क्रीनराइटर और ‘ये बैले’ की डायरेक्टर सोनी तारपोरेवाला (Sooni Taraporevala) ने चोरी के आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ लगाई है. हालांकि, इस एड के प्रोडक्शन डिजाइनर रुपिन सूचक ने इस बात स्वीकार भी किया है.

मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) की ‘मस्तानी’ यानी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने हाल ही में एक जींस कंपनी एड की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनी हैं. इसके एक एड को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद ये एक बड़े विवाद में फंस गया है. इस एड पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप लगा है. एड पर जानी-मानी हॉलीवुड स्क्रीनराइटर और ‘ये बैले (Yeh Ballet)’ की डायरेक्टर सोनी तारपोरेवाला (Sooni Taraporevala) ने चोरी के आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ लगाई है.

सोनी तारपोरेवाला (Sooni Taraporevala) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट शेयर करके एड के डायेरेक्टर को लताड़ा है. दरअसल, उन्होंने हाल ही में दीपिका का वायरल एड देखा, जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. सोनी ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा- ‘कुछ दिन पहले मेरी नजर जींस के इस एड पर गई. एड में अपनी फिल्म ये बैलेट का सेट देखकर मैं हैरान रह गई.

सोनी तारपोरेवाला का कहना है कि ये सेट हूबहू उनकी फिल्म ‘ये बैले’ के सेट से मिलता है. हालांकि, इस एड के प्रोडक्शन डिजाइनर रुपिन सूचक ने इस बात स्वीकार भी किया है. सोनी ने लिखा- ‘कुछ दिनों पहले ही मेरा ध्यान इस एड पर गया. मैं इस एड में हमारे ये बैले डांस स्टूडियो के सेट को देखकर हैरान रह गई, क्योंकि इसका कॉन्सेप्ट और निर्माण शैलजा शर्मा ने एक खाली जगह पर खुद से किया था और बाद में इसे ध्वस्त कर दिया गया था. इस एड की डायरेक्टर Nadia Marquard Otzen ने ये बैले देखी और तय कर लिया कि हमारे सेट से जुड़ी हर डीटेल को चोरी कर लेंगी. बिना परमिशन लिए एड के डायरेक्टर ऐसा कैसे कर सकते हैं?

Deepika Padukone, Deepika Padukone new Levi ad, Deepika Padukone new Levi ad accused of plagiarism, yeh ballet, yeh ballet director sooni taraporevala, sooni taraporevala lashes out, News18, Network 18, Social Media, News18, Network 18, दीपिका पादुकोणउन्होंने आगे लिखा ‘ ये सब बिना इजाजत और स्वीकृति दिए कर रहे हैं? और इसे अपने क्रिएटिव काम की तरह पेश कर रहे हैं? ये कोई श्रद्धांजलि नहीं है बल्कि ये चालाकी से की गई चोरी है! ये बहुत नाइंसाफी है कि हमारी अद्भुत प्रोडक्शन डिजाइनर को इस तरह अपने काम को छिनते हुए देखना पड़ रहा है’.  इस पोस्ट के साथ सोनी ने दीपिका के जींस के एड से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं.

वहीं, सोनी के आरोप पर जवाब देते हुए एड के प्रोडक्शन डिजाइनर रुपिन का कहना है कि उन्होंने इस एड की डायरेक्टर Nadia Marquard Otzen ने ऐसा करने के लिए कहा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ‘हां हमने किया है, असल में हमारी डायरेक्टर ऐसा ही चाहती थीं इसलिए हमें इसे रीक्रिएट करना पड़ा’. इस बवाल के बाद दीपिका का नाम एक बार फिर से विवादों में आ गया है.






Source link