दिवाली पर तिहाड़ जेल में पार्टी और फैशन शो, कैदी खाएंगे पिज्‍जा-गोलगप्‍पे और शाही पनीर

0
138

तिहाड़ जेल में इन दिनों दिवाली सेलिब्रेशन चल रहा है.

तिहाड़ जेल में इन दिनों दिवाली सेलिब्रेशन चल रहा है.

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) की महिला कैदी काफी लंबे समय से जेल प्रशासन से पिज्‍जा (Pizza) खिलाने के लिए कह रही थीं, जिसे जेल प्रशासन ने मान लिया है. इसके अलावा जेल में कैदियों के लिए फैशन शो (Fashion show) का भी आयोजन किया गया.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 24, 2019, 11:09 AM IST

नई दिल्‍ली. दिवाली (Diwali 2019) पर तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में भी उत्‍सव का माहौल है. इस दौरान यहां के कैदियों के लिए भी पार्टी का इंतजाम किया जा रहा है. तिहाड़ जेल के कैदियों को पार्टी में जेल के आम भोजन से इतर पिज्‍जा, गोल गप्‍पे, पाव भाजी, समोसा और आलू की टिक्‍की परोसे जाएंगे. जेल प्रशासन की ओर जानकारी दी गई है कि तिहाड़ की जेल संख्‍या 6 की महिला कैदियों को गुरुवार को पिज्‍जा पार्टी दी जाएगी. इसके लिए बड़े स्‍तर पर जेल में पिज्‍जा बनाने को काम चल रहा है.

बताया जा रहा है कि महिला कैदी काफी लंबे समय से जेल प्रशासन से पिज्‍जा खिलाने के लिए कह रही थीं, जिसे जेल प्रशासन ने मान लिया है. इसके अलावा जेल में कैदियों के लिए फैशन शो का भी आयोजन किया गया.

मंगलवार को तिहाड़ में रंगारंग कार्यक्रम और फैशन शो का भी आयोजन किया गया. इसमें महिला कैदियों ने उत्‍साह के साथ हिस्‍सा लिया. इन कैदियों में मिजोरम की एक कैदी शो स्‍टॉपर रहीं. हालांकि उन्‍हें मंगलवार को जमानत मिल गई थी, लेकिन वह जेल में एक और दिन रहीं. कार्यक्रम में नाइजीरिया की महिला कैदी ने भांगड़ा भी किया.

जेल प्रशासन का कहना है कि इस समय जेल में दिवाली सेलिब्रेशन चल रहा है. ऐसे में सभी जेलों में कुछ न कुछ कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. उनके अनुसार दिवाली पर लंच और डिनर में तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल में कैदियों को शाही पनीर, मलाई चाप, दाल मक्‍खनी, टिक्‍की समेत कई अन्‍य व्‍यंजन परोसे जाने पर विचार चल रहा है.यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिहाड़ जेल जाकर डीके शिवकुमार से की मुलाकात

Source link