दिल्ली के लोगों को मिली 100 नई बसों की सौगात, सीएम केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

0
336

नई दिल्ली, Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन में गुरुवार को 100 और नई बसें जुड़ गई। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इन नई बसों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजघाट क्लस्टर बस डिपो से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर परिवहन मंत्री भी मौजूद रहे।

इसे मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि 100 नई बसों के सड़क पर आने से लोगों की यात्रा और आसान होगी। पिछले कुछ महीनों से दिल्ली की सड़कों पर कई बसें उतरी हैं। दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाना मेरा सपना है ताकि यह हर नागरिक के लिए एक आरामदायक विकल्प बन जाए।

इससे पहले 28 नवंबर को 100 बसों को सीएम ने रवाना किया था। 100 बसें आने के बाद पिछले पांच माह में 429 बसें डीटीसी के बेड़े में शामिल हो चुकी हैं। इनसे दिल्ली की सार्वजनिक यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ होगी।

बस में हैं यह सुविधाएं

ऑरेंज कलर की ये नई बसें 37 सीटों वाली हैं। सभी बसों में हाइड्रोलिक लिफ्ट है, जिससे दिव्यांगों को बस में सवार होने में सहूलियत होगी। इसके अलावा बस में 14 पैनिक बटन लगाए गए हैं। हर साइड में 7-7 पैनिक बटन होंगे। इसके साथ ही तीन सीसीसीटीवी कैमरे अंदर लगाए गए हैं।

मुख्यमंत्री आज करेंगे जनता से संवाद

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव अभियान को तेज कर दिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल पिछले पांच साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करने के बाद बृहस्पतिवार से पार्टी प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में बैठक करेगी। पहली बैठक नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की दोपहर 3 बजे मावलंकर ऑडिटोरियम रफी मार्ग पर आयोजित होगी। इसमें केजरीवाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे और आप के पांच साल के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही रिपोर्ट कार्ड को जनता तक पहुंचाने के लिए अभियान शुरू होगा। इसमें आप कार्यकर्ता सरकार के पांच साल के कामों को लोगों तक ले जाएंगे। इसके माध्यम से 35 लाख परिवारों को जोड़ा जाएगा।