थिएटर में राष्‍ट्रगान पर खड़े नहीं हुए थे लोग, अब बेंगलुरु पुलिस ने दर्ज की FIR

0
13

बेंगलुरु के सिनेमा हॉल में हुई थी घटना.

बेंगलुरु के सिनेमा हॉल में हुई थी घटना.

राष्‍ट्रगान (National anthem) के दौरान खड़े नहीं होने की य‍ह घटना 23 अक्‍टूबर की है. बेंगलुरु (Bengaluru) के पीवीआर ओरियन मॉल में तमिल फिल्‍म असुरन (Asuran) की स्‍क्रीनिंग के दौरान यह घटना हुई थी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 7, 2019, 5:31 PM IST

नई दिल्‍ली. पिछले दिनों बेंगलुरु (Bengaluru) के एक थिएटर (Theatre) में राष्‍ट्रगान (National Anthem) के दौरान कुछ लोगों के खड़े ना होने पर पुलिस ने कार्रवाई की है. बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru police) ने गुरुवार को मामले का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की है. हालांकि इसमें किसी को नामजद नहीं किया गया है. यह एफआईआर सुब्रमण्‍य नगर (Subramanya Nagar) पुलिस ने दर्ज की है.

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले में यह स्‍पष्‍ट कर चुका है कि सिनेमा हॉल के अंदर बजने वाले राष्‍ट्रगान के समय किसी व्‍यक्ति का खड़ा होना अनिवार्य नहीं है. राष्‍ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने की य‍ह घटना 23 अक्‍टूबर की है. बेंगलुरु के पीवीआर ओरियन मॉल में तमिल फिल्‍म असुरन की स्‍क्रीनिंग के दौरान यह घटना हुई थी.

सिनेमाहॉल में राष्‍ट्रगान के दौरान जब कुछ लोग खड़े नहीं हुए तो किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. ऐसे में यह वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद कन्‍नड़ एक्‍टर अरुण गौड़ा समेत कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इन लोगों को ट्रोल किया. उन्‍होंने 2 पुरुष और 2 महिलाओं को पाकिस्‍तानी आतंकी कह डाला. उनके पास देश के लिए 52 सेकेंड भी ना होने का आरोप लगाया. वीडियो में एक व्‍यक्ति को कहते सुना जा सकता है, ‘देश के लिए आपके पास 52 सेकेंड भी नहीं हैं. लेकिन आपके पास यहां बैठकर तीन घंटे फिल्‍म देखने की क्षमता है. क्‍या आप पाकिस्‍तानी आतंकी हैं?’

एक्‍टर अरुण गौड़ा ने भी इन लोगों पर निशाना साधा. उन्‍होंने वीडियो में कहा, ‘इन लोगों को देखिए जब राष्‍ट्रगान बजाया गया तो ये खड़े नहीं हुए. इनके चेहरे देखिए. ये हम लोगों से कह रहे थे कि आप शिकायत दर्ज की‍जिए’. वीडियो में एक अन्‍य व्‍यक्ति को यह कहते सुना जा सकता है कि हमारे जवान कश्‍मीर में लड़ रहे हैं और आप लोग यहां बैठे हुए हैं. यहां तक कि आप राष्‍ट्रगान में खड़े भी नहीं हुए. इस जगह से निकल जाइए.’यह भी पढ़ें:

BJP नेता ने कहा था-गाय के दूध में होता है सोना, गाय लेकर गोल्ड लोन लेने पहुंचा शख्स
भारत ने कहा-करतारपुर पर पाक कन्फ्यूज, उनकी एजेंसी और विदेश मंत्रालय में मतभेद
पाकिस्‍तान जाने को उतावले हैं सिद्धू, लिख रहे हैं चिट्टी पर चिट्ठी

Source link