‘जनता को तत्काल न्याय देकर उनका विश्वास जीतें’ कपूरथला के SSP ने अधिकारियों को दिए निर्देश

0
3


कपूरथला: कपूरथला के SSP हरकमलप्रीत सिंह खाख ने शुक्रवार को सभी अधिकारियों जनता को तत्काल न्याय दिलाने और उनकी शिकायतों का समयबद्ध तरीके से समाधान करने का निर्देश दिया। 

एसपी, डीएसपी, एसएचओ, और सांझ केंद्र, ईओडब्ल्यू विंग और महिला सेल, हाईवे पेट्रोलिंग, पीसीआर मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग, ट्रैफिक पुलिस, एसएसपी सहित विभिन्न शाखाओं के अन्य प्रमुखों के साथ बैठक में कहा कि इन सभी को अपराधियों में डर पैदा करना चाहिए और जनता का विश्वास मजबूत करें। उन्होंने निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि लोगों को उनकी शिकायत सुनने के लिए यहां-वहां परेशानी न हो, इसके बजाय उनके मुद्दों को पुलिस थानों/पुलिस चौकियों के स्तर पर सुलझाया जाना चाहिए जिससे जनता का विश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपना रही है और अगर कोई इस कदाचार में हिस्सेदार पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। SSP हरकमलप्रीत सिंह खाख ने आम जनता से आग्रह किया कि यदि इस जिले में कोई पुलिस कर्मचारी रिश्वत मांगता है या यदि आपके पास भ्रष्टाचार के बारे में कोई सूचना है, तो वह सीधे उससे मिल सकता है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने दोहराया कि पुलिस पहले से ही ड्रग तस्करों, गैंगस्टरों और अन्य असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपट रही है और अपराध मुक्त समाज को सुनिश्चित करने के लिए किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। खाख ने कहा कि पुलिस किसी भी कीमत पर शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

एसएसपी ने जीओ (GOs) को अपने क्षेत्रों में इस तरह के रैंडम चेकिंग अभियान शुरू करने का भी निर्देश दिया, जिसमें कहा गया है कि शहर के विभिन्न चेक-पॉइंट्स पर विशेष रूप से राजमार्गों पर अंतर-राज्यीय यात्रियों की जाँच सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और शॉपिंग मॉल जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा ताकि इन संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने सभी थाना प्रभारी (एसएचओ) को असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के अलावा जमानत पर अपराधियों की निगरानी सुनिश्चित करने को कहा। इसके अलावा, उन्होंने अधिकारियों से सार्वजनिक स्थानों पर गश्त तेज करने के लिए भी कहा ताकि त्योहारी सीजन के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखी जा सके।



Source link