ग्रामीणों की सेहत की संभाल के लिए सरपंच ने संभाला मोर्चा

0
88

विजय जिंदल, बरनाला

कोरोना वायरस को लेकर शहर निवासी तो पहले ही जागरूकता बरत रहे हैं। लोग मास्क के साथ-साथ सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर घरों में बैठे हैं। इसके साथ ही अब ग्रामीण स्तर पर भी लोग जागरूक होने लागे हैं। गांव की पंचायत ने कोरोना को लेकर असपाल कलां, धनौला खुर्द, कोठे मलकीत सिंह, पत्ती वीर सिंह भदौड़ की पंचायत गांव के लोगों को मास्क पहन करके जागरूक कर रहे हैं, वहीं सत श्री अकाल, राम-राम व नमस्ते करके लोगों को मिलने के लिए प्रेरित कर रहे है।

गांव असपाल कलां के सरपंच प्रितपाल सिंह ने कहा कि उनकी तरफ से गुरुद्वारा में अनाउसमेंट करवा लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है व मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ एक जगह एकत्रित न होने व दूरी बनाएं रखने के आदेश जारी किए हैं।

धनौला खुर्द की सरपंच कमलदीप कौर ने कहा कि उनकी तरफ से अपने परिवार के साथ मास्क पहन करके लोगों को हाथ धोने, साफ सफाई से लेकर एक दूसरे से आपसी मिलन को कम करने के लिए जागरुक किया जा रहा है। लोगों को घरों में टिक बैठने के लिए गुरुद्वारा में अनाउसमेंट करवाई जा रही है।

कोठे मलकीत सिंह के सरपंच हरदम सिंह ने कहा कि उनकी तरफ से गुरुद्वारा में अनाउसमेंट करवा लोगों को घरों में रहने के लिए जागरुक किया जा रहा है व मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पंचायत द्वारा खुद लोगों को मास्क बांटे जा रहे है व हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

पत्ती वीर सिंह भदौड़ की सरपंच सुरिदरपाल कौर ने कहा कि उनकी तरफ से गांव निवासियों को लगातार जागरुक किया जा रहा है। गांव के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल रहा है।