क‌र्फ्यू में अधिकतर लोग रहे घर के अंदर, बाहर आए तो होगा एक्शन

0
70

बरनाला : कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने व रोकने के लिए पंजाब सरकार ने अनिश्चितकालीन क‌र्फ्यू लगाकर लोगों को घरों में रहने के लिए प्रेरित किया है। लेकिन जैसे ही 23 मार्च को सरकार द्वारा क‌र्फ्यू में ढील देकर सुबह पांच बजे से साढ़े सात बजे समय अनिश्चितकालीन किया तो लोगों की दूध की डेयरियों, सब्जी मंडी व करियाने की दुकानों पर भीड़ जमा होने लग गई व लोग अपना अपना सामान लेकर घर को वापिस लौटे, कुछ लोगों को समय का बारे पता नहीं होने के कारण वह सुबह आठ बजे जब बाजार में राशन पानी लेने के लिए निकले तो पुलिस ने उनको वापिस घर जाने की नसीहत दी अथवा कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद भी कई लोग अपने वाहनों को लेकर सड़क पर शरेआम घूमते दिखाई दिए। जिन पर पुलिस की डंडा चला तो वह भागकर घर वापिस लौटे। गौर हो कि देश के प्रधान मंत्री द्वारा 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू घोषित करके लोगों को एक दिन घर में ही रहने के लिए प्रेरित किया था, लेकिन पंजाब सरकार ने लोगों की बेहतरी के लिए पहले लॉक डाउन किया था, लेकिन लोगों का हजूम सड़कों पर उतरा रहा था, जिनको रोकने के लिए व कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए पंजाब सरकार ने क्रफ्यू लगाना का फैसला किया है ताकि लोग घर में ही रहकर वायरस की चेन तोड़ने में सहयोग करें।
क‌र्फ्यू का उल्लंघन करके पैदल व वाहनों पर जाने वाले लोगों पर पुलिस का डंडा भी चल रहा है। थाना भदौड़ पुलिस ने वाहनों पर सवार होकर जाने वाले 20 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने इससे ज्यादा और भी सख्ताई के निर्देश जारी कर दिए हैं। आज से जो भी व्यक्ति पुलिस को पैदल चलता दिखाई देता है तो पुलिस द्वारा उसके खिलाफ धारा 144 के निर्देशों को तोड़ने का केस दर्ज किया जाएगा। सुबह पांच से सात बजे तक ही मिलेगी झूट : एसएसपी
एसएसपी संदीप गोयल ने बताया कि लोगों को सुबह पांच बजे से साढ़े 7 बजे तक क‌र्फ्यू में ढील दी गई है। इसके बाद जो भी व्यक्ति सड़क पर घूमता पाया गया तो उसके खिलाफ धारा 144 को तोड़ने पर केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने भी लोगों से अपील की कि वह घरों में ही रहकर निर्देशों की पालना करें व प्रशासन का साथ दें।