कोलकाता में हॉलीवुड की फिल्म के प्रदर्शन के साथ दोबारा खुलेंगे मल्टीप्लेक्स

0
83

कोलकाता. देश की एक मल्टीप्लेक्स की सीरीज चलाने वाली कंपनी ने बुधवार को कहा कि छह अगस्त को सिनेमाघरों के दोबारा खुलने पर वह कोलकाता (Kolkata) और आसपास के क्षेत्रों में हॉलीवुड की एक नई फिल्म रिलीज करेगी. कोविड-19 (Covid-19) दिशानिर्देशों के चलते 3 महीने बाद सिनेमाघर (Cinema Hall) फिर खुलेंगे. आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स श्रृंखला के क्षेत्रीय प्रमुख अमिताव गुहा ठाकुरता ने कहा कि शुक्रवार से उसके 6 सिनेमाघरों में हॉलीवुड की नई फिल्म ‘सुसाइड स्क्वाड’ (Suicide Squad) का प्रदर्शन किया जाएगा. ठाकुरता ने कहा, ‘धीरे-धीरे हम कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए बाकी 16 मल्टीप्लेक्स खोलेंगे.’

इन नियमों के तहत दर्शकों की संख्या के पचास प्रतिशत के साथ सिनेमाघर संचालित किए जाएंगे. ऑडिटोरियम को संक्रमण मुक्त किया जाएगा. बिना स्पर्श के टिकट देने की व्यवस्था की जाएगी और मास्क पहनना अनिवार्य होगा. मल्टीप्लेक्स चलाने वाली एक अन्य कंपनी एसवीएफ प्रोडक्शंस के प्रवक्ता ने कहा कि उनके सिनेमाघर 13 अगस्त से खोल दिए जाएंगे.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सिनेमाघर के मालिकों ने कहा था कि राज्य सरकार से 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालन की अनुमति मिलने के बावजूद नई फिल्मों की रिलीज के बाद ही वे सिनेमाघरों को दर्शकों के लिए खोलेंगे. हालांकि राज्य के विभिन्न हिस्सों में एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघरों ने पुरानी फिल्मों के साथ पहले ही अपना संचालन शुरू कर दिया है. कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लागू किए जाने के बाद एक मई से सिनेमाघर बंद थे.

नवीना सिनेमाघर के मालिक नवीन चोखानी ने बताया था कि शहर के सिनेमाघरों के मालिक नई फिल्मों की रिलीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारे सिनेमाघरों में कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करने की सारी व्यवस्थाएं मौजूद हैं. हम वितरक और निर्माण कंपनियों के संपर्क में हैं और वे नई फिल्मों की रिलीज पर निर्णय लेंगे. कई फिल्में महामारी की दूसरी लहर की वजह से रिलीज नहीं हो पाईं हैं. हमें उम्मीद है कि हम इस पर अगले बुधवार तक निर्णय लेंगे.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link