केंद्र सरकार पंजाबियों के अधिकारों के मुद्दे सुलझाए, हमारे लिए पंथ और पंजाब के हित बड़े : Dhindsa

0
5


चंडीगढ़ : राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व में शिरोमणि अकाली दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता, विधायक और पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा ने केंद्र की भाजपा सरकार से सिख पंथ और पंजाब के लंबे समय से लंबित मुद्दों का समाधान मांगा। है उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को सिख पंथ और पंजाब की बेहतरी के लिए इन मुद्दों के समाधान की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (यूनाइटेड) का मुख्य उद्देश्य सत्ता हथियाना नहीं, बल्कि पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए व्यक्तिगत हितों का त्याग कर पंथ और पंजाब के अधिकारों के मुद्दों को हल करना है। 

उन्होंने कहा कि देश की आजादी में पंजाब और खासकर सिखों ने बड़ी कुर्बानियां देकर देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान दिया है, लेकिन तत्कालीन सरकारों ने पंजाबियों और सिखों के बलिदान की सराहना नहीं की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को उन पंथिक मुद्दों का समाधान करना चाहिए, जिनके लिए शिरोमणि अकाली दल लंबे समय से संघर्ष कर रहा है। 

उपरोक्त मांगों के संबंध में उन्होंने कहा कि ये मांगें कई दशकों से लंबित हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब सहित देश में सिखों और पंजाब को जो नुक्सान  पहुंचाया है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भाजपा सरकार सिखों की लंबे समय से चली आ रही मांगों पर ध्यान देगी और कांग्रेस सरकारों द्वारा दिए गए घावों को भरेगी।



Source link