ऑस्ट्रेलिया में 262 फीट ऊंची चोटी से गिरकर महिला मरी, फोटोशूट के दौरान हुआ हादसा

0
99

रोजी लूंबा की मौत 262 फीट ऊंची चोटी से गिरकर हो गई. प्रतीकात्मक फोटो: AP

रोजी लूंबा की मौत 262 फीट ऊंची चोटी से गिरकर हो गई. प्रतीकात्मक फोटो: AP

Australian Women Died: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में शनिवार को एक महिला पहाड़ की 262 फीट ऊंची चोटी से गिर गई (Fall From Mountain Cliff) और उसकी मौत हो गई. 38 वर्षीय महिला अपने बच्चों और पति के साथ वहां घूमने गई थी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 15, 2020, 2:33 PM IST

विक्टोरिया. ऑस्ट्रेलिया में शनिवार को एक महिला पहाड़ की चोटी (Fall From Mountain Cliff) से गिर गई और उसकी मौत (Australian Women Died) हो गई. ऑस्ट्रेलियाई महिला ने एक खतरनाक लोकेशन पर जाकर फोटो शूट (Photoshoot) करने का दुस्साहस किया और उसके चलते उसकी जान चली गई.  इस घटना के समय 38 वर्षीय रोजी लूंबा अपने पति और बच्चे के साथ थीं. यह घटना ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के ग्रैम्पियंस नेशनल पार्क में घटी.

घटनास्थल से दिखता है शहर

महिला पहाड़ की एक लटकती चोटी पर पहाड़ों की मनोहारी छटा और वहां से नीचे शहर का सुंदर दृश्य देखने के लिए पहुंची थी. वहां फोटो खिंचवाने के ​क्रम में पीछे हटती चली गई और नतीजा यह हुआ कि वह 262 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई.

लूंबा ने सुरक्षा प्रतिबंधों को किया था इग्नोरपुलिस ने बताया कि लूंबा ने सुरक्षा प्रतिबंधों और चेतावनी के संकेतों की उपेक्षा कर चोटी के किनारे पहुंच फोटो शूट कराने की चाहत में जान गंवा बैठी. वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने लूंबा की चीख सुनी थी लेकिन वे उसे बचाने में असमर्थ रहे. पुलिस और राज्य आपात सर्विस के कर्मचारियों ने छह घंटे तक मशक्कत लूंबा का शव निकाला.

ये भी पढ़ें: ट्रंप के विरोध में अटॉर्नी जनरल बार ने दिया इस्तीफा, रिचर्ड लेंगे उनकी जगह 

US: चीनी नागरिक गिरफ्तार, 16.6 करोड़ रुपये के दुर्लभ कछुओं की कर चुका तस्करी

इस पार्क को दोपहर में घटना के बाद बंद कर दिया और दोबारा 10 बजे रात के बाद पब्लिक के लिए खोला गया. यह घटना जहां घटी, वह बहुत पॉपुलर फोटोशूट स्पॉट है. आप इस जगह की पॉपुलरिटी का अंदाजा इंस्टाग्राम पर सर्च करेंगे तो पाएंगे कि आपको यहां की दर्जनों फोटो मिल जाएगी. वहीं यहां के लोकल गाइड ग्राहम वूड ने मीडिया से बताया कि उन्होंने अपने कस्टमर को लुकआउट चोटी से लूंबा के गिरने की घटना से आधे घंटे पहले ही चेतावनी दी थी.

Source link