एश्वर्या राय नहीं, पहले प्रियंका चोपड़ा बनने वाली थीं ‘उमराव जान’, रातों-रात हुईं थीं रिप्लेस

0
21

मुंबईः प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की हाल ही में पब्लिश हुई ऑटोबायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड (Unfinished)’ में उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई अहम खुलासे किए हैं. इस बुक में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के तमाम किस्से शेयर किए हैं. इस बीच फिल्म क्रिटिक्स सुभाष के झा ने प्रियंका चोपड़ा के इंडस्ट्री में शुरुआती दिनों से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है. जो 2006 में आई ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) स्टारर ‘उमराव जान’ से जुड़ा है.

सुभाष के झा के मुताबिक जेपी दत्ता जब 1981 में आई रेखा स्टारर ‘उमराव जान’ का रीमेक बनाने की प्लानिंग कर रहे थे तो वह इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस की तलाश करते हुए प्रियंका चोपड़ा से मिले थे. जेपी दत्ता जैसे ही प्रियंका चोपड़ा से मिले तो उन्होंने डिसाइड कर लिया कि उमराव जान वही होंगी. यह प्रियंका चोपड़ा के लिए एक न्यूकमर के तौर पर बड़ा ब्रेक साबित होने वाला था. जिसके लिए प्रियंका ने तैयारी भी शुरू कर दी. उन्होंने कैरेक्टर को ध्यान में रखते हुए कत्थक क्लास लेना शुरू कर दिया और इसके बारे में पढ़ना भी शुरू कर दिया.

प्रियंका चोपड़ा तैयारी में जुटी हुई ही थीं और इस बात की खुशी भी जाहिर नहीं कर पाई थीं कि वह रेखा के निभाए रोल को निभाने जा रही हैं कि तभी उन्हें रिप्लेस कर दिया गया. रातोंरात प्रियंका चोपड़ा की जगह ऐश्वर्या राय बच्चन को उमराव जान बना दिया गया. ऐश्वर्या राय उन दिनों प्रियंका चोपड़ा से काफी बड़ा और जाना-माना नाम थीं. जिसके चलते उन्हें फिल्म में यह रोल मिल गया. इस बात से प्रियंका चोपड़ा काफी दुखी हो गई थीं.

ये भी पढ़ेंः शाहरुख खान बुर्ज खलीफा पर करेंगे सलमान खान से फाइट? ‘पठान’ को लेकर फैंस हुए रोमांचित

स्पॉटबॉय के लिए लिखे एक लेख में सुभाष के झा ने बताया कि जब उमराव जान में प्रियंका चोपड़ा के रिप्लेस होने की खबर उनके पिता अशोक चोपड़ा को लगी तो उन्हों सुभाष के झा को फोन किया और पूछा कि आखिर ऐसा क्यों हुआ. उन्हें भी इस बात की कोई जानकारी नहीं थी. लेकिन, बाद में प्रियंका चोपड़ा ने ऐश्वर्या राय बच्चन को रोहन सिप्पी की फिल्म ‘पॉकेटमार’ में रिप्लेस कर दिया, वह भी रातोंरात.



Source link