इन आसान तरीकों से अब आप भी दे सकती हैं अपने घर को आकर्षक लुक

0
30
घर की साज सजावट करते रहना बेहद जरुरी होता है क्योंकि ये आपके घर को नया लुक देता है जिससे आपका घर हमेशा खूबसूरत और आकर्षक बना रहता है। यही नहीं बल्कि इसी के साथ आप घर के लुक को लेकर बोर भी नहीं होते। सजावट करने के लिए अक्सर हम बाजार से कुछ चीजें खरीदते रहते हैं जिसके इस्तेमाल से घर को नई लुक मिल सके। ऐसे ही आज हम आपक्को कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जो हैं तो बेहद छोटी लेकिन आपके घर को आकर्षक बनाने में आपकी मदद कर सकती हैं।
1. कुछ तकिए फुलाओ: यदि आपके बैठने का कोई प्रकार है, तो आप कुछ तकिए जोड़कर अपने बगीचे को एक आरामदायक नखलिस्तान में बदल सकते हैं। यह बाहरी सजावट विचार आपके स्थान को ऊंचा करने और इसे आरामदायक बनाने का सबसे अच्छा तरीका है।
2. कुछ दर्पण लटकाओ: कई आंतरिक सज्जाकारों के अनुसार, यदि आप किसी स्थान को वास्तव में उससे बड़ा दिखाना चाहते हैं, तो आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो रणनीतिक रूप से कुछ दर्पणों को रखता है। बाहर, उन्हें अपने बगीचे का सामना करना पड़ सकता है, शायद उन्हें अपने आँगन या शेड में लटका दें। बस यह सुनिश्चित करें कि आप अपने दर्पणों को इतना नीचे रखें कि वे पक्षियों को आकर्षित न करें।
3. सही झूमर चुनें: क्या आप इस वसंत में कुछ बाहरी मनोरंजन करने की योजना बना रहे हैं? अपने मेहमानों को एक अद्वितीय झूमर के साथ वाह करें जो आपके द्वारा जाने वाली शैली से मेल खाता हो। एक देहाती फार्महाउस खिंचाव के साथ, एटीसी से यह हस्तनिर्मित झूमर एक सनकी माहौल तैयार करेगा और लोग इसे घंटों तक घूरेंगे।
4. अपने बगीचे को फोकस बिंदु के रूप में व्यवस्थित करें: अपने पौधों और फूलों को अपने बगीचे की सजावट के अपने फोकस बिंदु का हिस्सा बनाकर दिखाएं। हमारे द्वारा दिए गए सभी सुझावों में से यह शायद सबसे आसान है।