इंटेलिजेंस इनपुट पर बाड़मेर पुलिस की कार्रवाई, सेना की फर्जी ID के साथ गुजरात के दो शख्स गिरफ्तार

0
18

पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

मिलिट्री इंटेलिजेंस इनपुट के बाद राजस्थान की बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. सेना के फर्जी आईकार्ड (Fake ID)  के साथ गुजरात के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 

बाड़मेर. राजस्थान की बाड़मेर पुलिस (Barmer Police) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सेना के फर्जी आईकार्ड (Fake ID)  के साथ गुजरात के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बाड़मेर के सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस नाकाबंदी में गुजरात (Gujrat) निवासी दो संदिग्ध युवकों को अपनी गिरफ्त में लिया है. गिरफ्तार युवकों के पास सीआरपीएफ के फर्जी आईडी कार्ड थे. इनके द्वारा परिवहन में उपयोग में लिया जा रहा वाहन भी पुलिस ने बरामद किया है.

सरहदी इलाके में सेना के फर्जी आईकार्ड के साथ बाहरी राज्य के लोगों की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है. बाड़मेर पुलिस द्वारा गिरफ्तार नवगुण भाई देसाई और विक्रम भाई खोडला गुजरात के बनासकांठा जिले के निवासी है. बाड़मेर अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल नाके पर सेना की गुप्तचर विंग ने इन युवकों की गतिविधियों पर संदेह जताया था, जिसकी सूचना बाड़मेर पुलिस को मिलने पर सदर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई. इस नाकेबंदी में गुजरात के दो लोग धरे रह गए है.

ये भी पढ़ें: अपराधी को पकड़ने निकली आजमगढ़ पुलिस टीम हादसे का शिकार, SHO सहित 3 सिपाही घायल

पुलिस की बड़ी कार्रवाईसदर थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी सब इंस्पेक्टर जाकिर अली के नेतृत्व में यह बड़ी कार्रवाई की गई है. सरहदी बाड़मेर में सेना के फर्जी आईकार्ड के बाहरी राज्य के दो युवकों की गिरफ्तारी से इलाके में सनसनी फैल गई है. ऐसा नही है कि यह बाड़मेर में पहला मामला है. इससे पूर्व भी मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर कॉन्स्टेबल के भाई को भी पूछताछ में लिया जा चुका था. ऐसे में बड़ा सवाल यह भी उठता है कि भारत-पाक सीमा पर बसे बाड़मेर में इस तरह की गतिविधियां कही-न-कही संदेह के घेरे में ला खड़ा करती है.



Source link