अगर आपके भी hair curls जल्दी हो जाते हैं खराब तो अपनाएं ये टिप्स

0
495
अगर आपके भी कर्ली हेयर्स किसी तरह कुछ समय के बाद खराब हो जाते हैं। तो आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हे अपनाने से आपका कर्ली हेयर स्टाइल लुक ज्यादा समय तक रहेगा। आपको बता दें की कर्ली हेयर्स को वॉश करने का अलग तरीका होता है। तो आइये जानते हैं कुछ मिस्टेक्स जिसे करने से आपके हायर कर्ल्स खराब हो जाते हैं। 
 
बालों को तौलिए से रगड़ना: हेडवॉश करने के बाद बालों को तौलिए से रगड़ना एक आम आदत है। लेकिन कर्ली हेयर की लड़कियों को इस हैबिट से बचना चाहिए। दरअसल, जब आप बालों को तौलिए से रगड़ती हैं तो इससे बाल frizzy हो जाते हैं और टूटने भी लगते हैं। ऐसे में आप बालों को तौलिए से रगड़ने की जगह बालों को तौलिए के बीच में रखकर डैब करें।
 
कंडीशनर भूल जाना: यह तो हम सभी जानते हैं कि बालों को कंडीशन करने की काफी जरूरत होती है। लेकिन बहुत कम लड़कियां ही इस स्टेप पर ध्यान देती हैं। अगर आपके बाल कर्ली हैं और आप केवल बालों को वॉश करती हैं और कंडीशनर का इस्तेमाल करना भूल जाती हैं या जल्दी-जल्दी में इसे स्किप कर देती हैं तो इससे आपके कर्ल्स काफी अजीब लगते हैं।
 
ओवर क्लींजिंग: कुछ लड़कियां अपने बालों को स्मूद और क्लीन बनाने के लिए उसे ओवर वॉश करती हैं। अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो वास्तव में आप अपने बालों का ही नुकसान कर रही हैं। खासतौर से, कर्ली हेयर्स की लड़कियों को तो यह गलती करने से विशेष रूप से बचना चाहिए। दरअसल, कर्ली हेयर्स में पहले से ही कुछ जरूरी ऑयल्स की कमी होती है। ऐसे में अगर आप सप्ताह में तीन बार से ज्यादा बालों को वॉश करती हैं तो इससे स्कैल्प से नेचुरल ऑयल और मॉइश्चर खोने लगता है, जिससे आपके बाल ड्राई व फ्रिजी नजर आते हैं।